गूगल मैप्स के लोकल गाइड पॉइंट के बारे में थोड़ा सा जानिए:
नेविगेशनल प्लेटफॉर्म को अधिक उपयोगी और सटीक बनाने में योगदान देने के लिए गूगल मैप्स यूजर्स को पॉइंट देता है। गूगल मैप्स उन लोगों को पॉइंट देता है जो रिव्यू के साथ अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हैं, तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हैं, अपने जवाब के साथ इनसाइट्स देते हैं, किसी स्थान के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हैं, प्लेस एडिट के साथ जानकारी अपडेट करते हैं, मिसिंग लोकेशन को जोड़ते हैं, या फैक्ट चेक कर जानकारी वेरिफाई करते हैं। अलग-अलग काम के लिए अलग-अलग पॉइंट मिलते हैं। उदाहरण के लिए, एक रिव्यू लिखने पर 10 पॉइंट मिलते हैं जबकि किसी स्थान की डिटेल्स को एडिट करने के लिए केवल 5 पॉइंट मिलते हैं। नीचे देखें लिस्ट...
- रिव्यू: 10 पॉइंट
- रेटिंग: 1 पॉइंट
- फोटो: 5 पॉइंट
- फोटो टैग्स: 3 पॉइंट
- वीडियो: 7 पॉइंट
- आंसर: 1 पॉइंट
- Q&As रिस्पॉन्स: 3 पॉइंट
- एडिट: 5 पॉइंट
- स्थान जोड़ना: 15 पॉइंट
- रोड जोड़ना: 15 पॉइंट
- फैक्ट चेक: 1 पॉइंट
मैप एनालिस्ट (Map Analyst) है। एक मैप एनालिस्ट ऑनलाइन रिसर्च करके और आपको दिए गए गाइन-लाइन्स का हवाला देकर मैप्स में जानकारी की रिलेवेंसी और सटीकता का निर्धारण करता है। लायनब्रिज (Lionbridge) एक ऐसी कंपनी है जो गूगल जैसी कंपनियों के साथ काम करती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मैप और सर्च रिजल्ट और अन्य इंटरनेट से संबंधित जानकारी सटीक है और तेजी से काम कर रही है। काम फ्लेक्सिबल है और इसके लिए प्रति घंटे $10 (लगभग 756 रुपये) से $16 (1,211 रुपये) का भुगतान किया जाता है।
ऑनलाइन मार्केटिंग कंसल्टेंट (online marketing consultant) बनना। एक ऑनलाइन मार्केटिंग कंसल्टेंट छोटे व्यवसायों में अधिक ग्राहकों को लाने के लिए SEO, विज्ञापनों और उपयोगकर्ता द्वारा तैयार की गई सामग्री का उपयोग करता है। यह छोटे व्यवसायों को ऑनलाइन पहचान दिलाने और अधिक ग्राहक प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं। या आप उनकी ऑनलाइन उपस्थिति को इस तरह से अनुकूलित कर सकते हैं कि उन्हें अधिक ग्राहक मिलें। हालांकि, इसके लिए आपको कुछ मार्केटिंग ज्ञान और वेब डेवलपमेंट स्किल की आवश्यकता है।
Nice info.
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